लोकसभा चुनावों को लेकर आया पहला सर्वे, जानिए किसको मिल रही कितनी सीट

PTI5_23_2018_000145B

आगामी लोकसभा चुनावो को लेकर एक सर्वे सामने आया है। टाइम्स नाओ द्वारा किया गए इस सर्वे के हिसाब से इस बार यूपीए पर एनडीए फिर भारी पड़ने वाली है। वहीं ये सर्वे दूसरी पार्टियों को भी अच्छी खासी सीटें दे रहा है। जानकारी के अनुसार अभी तक 431 सीटों पर इस सर्वे के नतीजे आ चुके हैं जिसके मुताबिक एनडीए को इस बार 184 सीटें मिलने जा रही है तो वहीं यूपीए को 109 सीटें मिलेगी। सर्वे के नतीजे अन्य राजनैतिक दलों को 138 सीटें मिलने का दावा कर रहा है जो काफी हैरानी भरा है।

बता दें कि अप्रैल मई के महीने में होने जा रहे लोकसभा चुनाव इसबार काफी दिलचस्प होंगे। भाजपा के एनडीए को हराने के लिए कुछ राजनैतिक पार्टियों ने कांग्रेस के साथ मिलकर गठबंधन बनाने का ऐलान किया है। अगर सर्वे को सही मान लिया जाए तो इसे देखने के बाद ऐसा लगता है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जादू अब भी घटा नहीं है। कहा तो यहां तक जा रहा है कि भाजपा को तीन राज्यों में चुनाव हराने वाली कांग्रेस को इसका लोकसभा चुनावों में कोई ज्यादा फायदा नहीं मिलेगा और नरेन्द्र मोदी के बैनर तले इस बार फिर से भाजपा ही अपना परचम लहराएगी।

राजस्थान में सर्वे का ये है गणित

राजस्थान की लोकसभा सीटों का गणित भी इस सर्वे में दिया गया है जिसके अनुसार यहां पर एनडीए को 17 सीटें मिलने की संभावना है तो वहीं यूपीए को महज 8 सीटें मिलती दिखाई दे रही है। कहा जा रहा है कि राजस्थान में मुख्यमंत्री बनते ही अशोक गहलोत कांग्रेस के लिए यहां पर लोकसभा चुनावों की बिसात बनाते नजर आएंगे और राहुल गांधी के साथ यहां वो कांग्रेस के स्टार प्रचारकों में से एक होंगे।