बॉलीवुड ने तो नहीं मगर सरकार ने रखा इस शानदार एक्टर का ख्याल, मिलेगा पद्मश्री सम्मान

70वें गणतंत्र दिवस के मौके पर भारत सरकार ने पद्मश्री सम्मान देने की घोषणा भी कर डाली है। इस बार देश की 94 हस्तियों को ये सम्मान दिया जाएगा। 94 नामों की लिस्ट में दिवंगत अभिनेता कादर खान का नाम भी शामिल है जिन्हें मरणोपरांत ये सम्मान दिया जाएगा। बता दें कि कादर खान काफ लंबे समय से बीमार थे जिनका कनाडा में इलाज चल रहा था। इस बीच बॉलीवुड की ओर से खान से ना तो कोई मिलने के लिए पहुंचा था और ना ही उनके परिवार को किसी ने ढांढस बंधाई। इस लिस्ट में एक और सम्माननीय एक्टर का नाम भी शामिल किया गया है और वो है मनोज बाजपेयी। इसके अलावा क्रिकेटर गौतम गंभीर और डायरेक्टर कोरियोग्राफर प्रभुदेवा का नाम भी शामिल है।

बता दें कि इस बार देश के राष्ट्रपति ने 112 पद्म सम्मान दिए जाने की अनुमति दी है जिसके बाद राष्ट्रपति भवन की ओर से इसे लेकर बयान जारी किया गया। इस बार 4 पद्म विभूषण, 14 पद्म भूषण और 94 पद्मश्री सम्मान दिए जाएंगे।

कादर खान को उनके योगदान के लिए दिए जा रहा है सम्मान
लगभग 200 फिल्मों से भी ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके दिवंगत अभिनेता कादर खान को उनके द्वारा एक्टिंग और फिल्मों में किए गए उत्कृष्ट कार्यों के लिए ये पुरस्कार दिया जा रहा है।

मगर त्रासदी ये है कि वो इस सम्मान को पाने के​ लिए जिंदा ही नहीं बचे। दूसरी ओर बॉलीवुड फिल्मों मं अपने लिए एक अलग ही मुकाम हासिल कर चुके एक्टर मनोज वाजपेयी को दो नेशनल और 4 फिल्मफेयर अवॉर्ड्स के बाद इतना बड़ा सम्मान दिया जाएगा।