आ गया Redmi Note 6 Pro , कीमत और फीचर उड़ा देंगे ग्राहकों के होश…

redmi note 6pro
redmi note 6 pro

नई दिल्ली: भारतीय बाजार में  पिछले कुछ सालों में मोबाइल कंपनियों के बीच जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला है। ग्राहक को अपनी ओर करने के लिए मोबाइल कंपनियां नए-नए फिचर्स के साथ एडवांस फोन बाजार में उतारती है। एक फोन ज्यादा वक्त तक नया नहीं रहता है और ग्राहकों की जरूरत को देखते हुए दूसरी सीरीज़ सामने आ जाती है। मौजूदा वक्त में कोई दो मोबाइल का लंबे वक्त तक तुलना करना मुमकिन नहीं रहा है।

Redmi का एक और दांव

इसी दिशा में चीनी स्मार्टफोन कंपनी शाओमी ने Redmi Note 6 Pro लांच कर दिया है। यह मॉडल Redmi Note 5 Pro के बाद सामने आया है जिसकी बाजार में काफी डिमांड रही है। यह फोन थाइलैंड में लॉन्च किया गया है। कंपनी ने नए Redmi Note 6 Pro  में कई बदलाव किए हैं।

इस फोन में डुअल सेल्फी कैमरा दिया गया है और इसमें 19:9 ऐस्पेक्ट रेश्यो के साथ डिस्प्ले नॉच दिया गया है।  खबर ये भी है कि फोन दुबई में मिल रहा है लेकिन कंपनी की ओर से कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

ऐसा है Redmi Note 6 Pro 

Redmi Note 6 Pro में 6.26 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले है। इसका ऐस्पेक्ट रेश्यो 19:9  दिया गया है। क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर के साथ 4GB रैम इस स्मार्टफोन में है जो इसे स्मूद रन करेगी। वहीं  इंटर्नल मेमोरी 64GB की है। इस मेमोरी को माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए इसे बढ़ाया जा सकता है। डिस्प्ले प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास की सुविधा दी गई है और इसमें 509 जीपीयू दिया गया है।

Related image

फोटो खिंचने के लिए Redmi Note 6 Pro में डुअल रियर कैमरे सेटअप दिया गया है।  एक 12 मेगापिक्सल का है, जबकि दूसरा 5 मेगापिक्सल का है जो डुअल पिक्सल है। सेल्फी ब्यूटिफिकेशन के लिए इसमें AI फीचर्स दिए गए हैं।इसकी बैटरी 4,000mAh की है और कंपनी की मानें तो एक बार फुल चार्ज करके इसे 2 दिन तक चलाया जा सकता है। कीमत की बात करें तो थाईलैंड में 6990 THB (लगभग 15,700 रुपये) है। फिलहाल यह कीमत  4GB रैम और 64GB मेमोरी की है। Redmi Note 6 Pro 27 से 30 सितंबर से ब्लैक, ब्लू और रोज गोल्ड कलर ऑप्शन में मिलंगे।  भारत में इसे कब लाया जाएगा फिलहाल इसकी कोई जानकारी सामने नहीं आई है।