सूरजपाल अम्मू ने कहा स्वाभिमान के नाम पर समाज को गुमराह किया गया।

Surajpal Amu
Surajpal Amu

स्वाभिमान सभा पचपदरा में आज 22 सितंबर ,2018 को पूर्व रक्षा मंत्री जसवंत सिंह जसोल के पुत्र मानवेन्द्र सिंह ने भाजपा को अलविदा कहते हुए कमल का फूल हमारी भूल का नारा लगाया और कहा भाजपा में हमारे समर्थको को भी परेशान किया जा रहा था, हमारा फ़ोन तक टैप करवाया जा रहा था। बाड़मेर जिले के पचपदरा में मानवेन्द्र सिंह ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए अपने आप को भाजपा से पूरी तरह अलग कर लिया।

आपको बता दें कि करणी सेना के राष्ट्रीय महामंत्री सूरजपाल अम्मू भी सभा में पहुंचे थे पर सभा के अंत होने से पहले वे वहां से चले गए और उन्होंने कहा कि यह स्वाभिमान के नाम पर और समाज के नाम पर एक राजनैतिक सभा थी जिसमें समाज के लोगों को गुमराह करके बुलाया गया। सूरजपाल अम्मू ने यह भी कहा कि उनके पिता के नाम का गलत तरीके से इस्तेमाल किया जोकि नही होना चाहिए था। उन्होंने यह भी कहा कि वह ये सोचकर सभा में शामिल हुए थे कि सभा में एस.सी एस.टी एक्ट पर चर्चा हो या आर्थिक आरक्षण जैसे मुद्दे पर चर्चा हो परंतु वहां पर वे नेतागण भी मौजूद थे जो हिन्दुओ को और राजपूतो को अपशब्द कहते नज़र आते हैं। उन्होंने कहा कि हम साफ तौर पर राजनैतिक मंच को साझा करने नही गए थे और करणी सेना इस राजनैतिक सभा का सम्बोधन नही करती है।

सूरजपाल अम्मू ने ये भी कहा कि अगर राजनैतिक सभा ही थी तो समाज को गुमराह करना गलत है हम सामाजिक लोग हैं करणी सेना के आह्वान पर वहां हज़ारो राजपूत समाज के लोगों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई जिसका राजनैतिक फायदा लेने की कोशिश हुई और समाज के नाम पर राजनैतिक मंच तैयार किया गया। उन्होंने यह भी कहा कि जसवंत सिंह जसोल जैसे सम्मानित व्यक्ति का हम सम्मान करते हैं परंतु उनके राजनैतिक सलाहकारों पर हमें तरस आता है। हम इस सभा का इस राजनैतिक मंच का खंडन करते हैं और राजनैतिक लोगों से यह अपेक्षा करते हैं कि वह समाज को भ्रमित करके उनका फायदा उठाने की कोशिश न करें।