अच्छी खबर: दीवाली से पहले जयपुर पुलिस के जवानों की मेस में बनेंगे स्पेशल पकवान

मैस में बनने वाली इस स्पेशल डाइट में खाने में दाल और रोटी के अलावा मिठाई में रस मलाई, पनीर वेज, मिक्स वेजीटेबल व अन्य व्यंजन बनाने के निर्देश दिए गए हैं

dinner
dinner

जयपुर के पुलिस कमिश्नर ने इस बार पर दीपावली की पूर्व शाम पर अनूठी और पहल की है. इसके तहत दीपावली के एक दिन पहले रुप चतुदर्शी पर जयपुर पुलिस कमिश्नरेट के सभी पुलिस स्टेशनों में जवानों के लिए मैस में स्पेशल खाना और पकवान बनेंगे.

ख़बरों की मानें तो कमिश्नरेट मुख्यालय से जारी एक आदेश में मंगलवार शाम को थानों की मैस में एक समान मीनू रखा गया है. मैस में बनने वाली इस स्पेशल डाइट में खाने में दाल और रोटी के अलावा मिठाई में रस मलाई, पनीर वेज, मिक्स वेजीटेबल व अन्य व्यंजन बनाने के निर्देश दिए गए हैं.

दीपावली के खुशनुमा मौके पर स्पेशल रसोई के अलावा ही एक और अच्छा कदम उठाया गया है कि पुलिस कमिश्नर सहित जिलों के डीसीपी, थानाप्रभारी और अन्य अधिकारी अपने जवानों के साथ ही मैस में रात का भोजन करेंगे.

हालांकि, दीपावली के मौके पर रात को शहर में सुरक्षा के इंतजाम में होने लगे होने कारण कुछ थानों में ये स्पेशल पकवानों और व्यंजनों का स्वाद जवानों ने लंच में चखा. इस नई पहल से पुलिस के जवानों में ख़ुशी और उत्साह का माहौल है. एक अधिकारी ने इस बारे बात में करते हुए कहा कि पुलिस के जवानों को अपने घर परिवार से दूर रहते हुए आम नागरिक की सुरक्षा का ख्याल रखते हुए दीवाली मनानी होती है. इसलिए इस बार उनको भी यह अहसास दिलाने की कोशिश की गई है कि यह भी उनका  परिवार ही है. जिस तरह वो त्यौहार पर अपने घरों में स्पेशल खाना खाते हैं. उसी तरह वो यहाँ भी खाएंगे.