राजनाथ सिंह का राजस्थान दौरा, कांग्रेसी कार्यकर्ताओं से पुलिस की झड़प आबू रोड़।

Screenshot_20180929-163143
Screenshot_20180929-163143

राजनाथ सिंह

सिरोही जिले के आबू रोड स्थित ब्रह्माकुमारी के वैश्विक कार्यक्रम में पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह और CJI दीपक मिश्रा ब्रह्माकुमारी संस्था के वैश्विक कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे थे। ऐसे में कांग्रेसी कार्यकर्ता केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह को राफेल डील में निष्पक्ष जांच को लेकर ज्ञापन सौंपने को लेकर एकत्रित हुए थे।

कांग्रेसी कार्यकर्ता मानपुर चौराहे के नज़दीक बी.एस पेट्रोल पंप पर एकत्रित हुए थे, जहां स्थानीय कांग्रेसी कार्यकर्ता हरीश चौधरी का निवास स्थान है। पुलिस प्रशासन को पहले से ही सूचना दे दी गयी थी कि कांग्रेसी कार्यकर्ता केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह को राफेल डील मामले में निष्पक्ष जांच के लिए ज्ञापन देना चाहते हैं। इस पर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के मुताबिक प्रशासन ने कोई आपत्ति नही जताई थी, परंतु गृहमंत्री राजनाथ सिंह के आने पर भाजपा के कार्यकर्ता और स्थानीय नेता भी एकत्रित हुए थे इसी को चलते पुलिस प्रशासन ने पुलिस का भारी जबता तैनात किया था ताकि दो अलग अलग दल के कार्यकर्ताओं में किसी तरह की झड़प न हो इसी को मद्देनजर रखते हुए पुलिस ने कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को गृहमंत्री राजनाथ सिंह को ज्ञापन सौंपने से रोक दिया जिसके चलते कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की पुलिस से झड़प भी हुई।

पुलिस प्रशासन ने ऐतिहात बरतते हुए कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को एक ही जगह पर रोके रखा जिससे किसी भी तरह से माहौल खराब न हो और इस पर कांग्रेसी कार्यकर्ता बिफर गए और पुलिस से कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की झड़प भी हुई। कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की और ज्ञापन न सौंपने देने के खिलाफ भी रोष जताया।