BJP पर लगाया गंभीर आरोप और खुद विवादित बयान दे बैठे कांग्रेस के सीपी जोशी

cp_joshi/rajasthankesari.in
cp_joshi/rajasthankesari.in

जयपुर:राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 का बिगुल बज गया है। चुनावी हवा को अपनी ओर करने के लिए राजनीतिक दलों ने एक दूसरे पर वार करना शुरू कर दिया है। भाजपा से सत्ता छिनने की कोशिश में जुटी कांग्रेस एक तरफ भाजपा के दिग्गजों को अपनी ओर करने में लगी है। दूसरी ओर उसने भाजपा पर जाति और धर्म के नाम पर देश को भ्रमित करने का आरोप लगाया है। राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार तेजी से चल रहा है।

Image result for कांग्रेस के सीपी जोशी

राजनीतिक दल लगातार सभा कर रहे हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता डॉ. सीपी जोशी ने  हमला बोला है। उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें यह अधिकार किसने दिया कि वो बताएं कि कांग्रेसी हिंदू नहीं हैं। जोशी ने कहा कि अगर धर्म के बारे में कोई जानता है तो वो पंडित और ब्राह्मण ही हैं। उनके इस बयान के बाद विवाद पैदा हो सकता है।

राजस्थान के वरिष्ठ नेता सीपी जोशी ने अपने विधानसभा क्षेत्र नाथद्वारा में एक चुनावी सभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि भाजपा कहती है कि कांग्रेसी हिंदू नहीं हो सकता। उन्हें प्रमाण पत्र जारी करने का अधिकार किसने दिया? क्या उनका कोई विश्वविद्यालय खोला है? अगर धर्म के बारे में कोई जानता है तो वो पंडित/ब्राह्मण हैं।” जोशी ने कहा कि उमा भारती एक लोधी हैं और हिंदू धर्म की बात करती हैं। मोदी जी हिंदू धर्म की बात करते हैं। सिर्फ ब्राह्मण ही हैं जो इसके बारे में बात नहीं करते। भाजपा द्वारा इस तरह के विषय पर बात करके देश को भ्रमित किया जा रहा है।

Related image

धर्म और शासन दो अलग-अलग चीजें हैं। हर किसी को अपने धर्म के पालन का अधिकार है।” सीपी जोशी ने भाजपा को सरदार पटेल को लेकर दिए बयानों पर भी घेरा। जोशी ने कहा, “सरदार पटेल जी पंडित नेहरू के मंत्रिमंडल में थे।पटेल जी के भारत को एकजुट करने की योजना को पंडित नेहरू का समर्थन था। उन्होंने पंडित नेहरू की सहमति के बिना कुछ भी नहीं किया। लेकिन ये लोग आज गलत जानकारी फैला रहे हैं कि दोनों की आपस में बनती नहीं थी।”