इस भाजपा नेता ने कहा, चुनाव में मुझे वोट नहीं दिया तो जहर खा लूंगा, लोग बजाने लगे ताली

shrichand kriplani
shrichand kriplani

जयपुर: राजस्थान चुनाव के लिए कुछ ही दिन का वक्त बचा है। चुनावी हवा को अपनी ओर करने के लिए उम्मीदवार व राजनीतिक दल पूरा जोर रखा रहे है। प्रचार प्रसार तेजी से आगे बढ़ रहा है। सत्ता में बैठी सरकार के खिलाफ आवाज बुलंद की जा रही है। कोई विफलताओं पर बात कर रहा है तो दल को कमजोर करने के लिए सदस्यों को अपनी ओर ला रहा है। राजस्थान चुनाव को लेकर रोज कुछ ना कुछ सामने आ रहा है जो सुर्खियों का मुख्य कारण बना हुआ है। इस बार राज्य सरकार में मंत्री ने एक ऐसा कहा दिया जिसने सभी के होश उड़ा दिए हैं।

राजस्थान के शहरी विकास मंत्री श्रीचंद कृपलानी (फोटो- फेसबुक)

वसुंधरा सरकार में शहरी विकास मंत्री श्रीचंद कृपलानी ने वोट के लिए मतदाताओं को धमकी देते हुए कहा कि अगर उन्हें नहीं जिताया तो वो जहर खाकर खुदकुशी कर लेंगे। राजस्थान के निम्बाहेड़ा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार कृपलानी तीन बार विधायक रह चुके हैं।

ग्रामीण इलाके में चुनाव प्रचार के दौरान उन्होंने लोगों से कहा कि अगर आपलोग मुझे नहीं जिताओगे, तो मैं जहर खाकर खुदकुशी कर लूंगा। जब उनसे इस वीडियो के बारे में पूछा गया तो उन्होंने इसे मजाक में कही बात बता दिया। कृपलानी ने कहा कि उन्होंने ये बात मजाक और हल्के मूड में बोली थी। गौरतलब है कि राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों के लिए 7 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे।

शुक्रवार को श्रीचंद कृपलानी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में श्रीचंद लोगों के बीच हाथ में माइक थामे वोट देने की अपील कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर उन्हें वोट नहीं दिया, तो वो खुदकुशी कर लेंगे।राजस्थान विधानसभा में कुल 200 सीटें हैं, जिनमें से 142 सीट सामान्य, 33 सीट अनुसूचित जाति और 25 सीटें अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए आरक्षित हैं।

साल 2013 के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी और 163 सीटों पर जीत दर्ज की थी। जबकि कांग्रेस 21 सीटों पर सिमट गई थी। पिछले विधानसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी को 3, नेशनल पीपुल्स पार्टी को 4, नेशनल यूनियनिस्ट जमींदारा पार्टी को 2 सीटें मिली थीं। इसके अलावा 7 सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवार जीते।