मोदी ने देश के चौकीदारों को बदनाम करने का काम किया: राहुल

सीकर में सभा को संबोधित करते राहुल गांधी
सीकर में सभा को संबोधित करते राहुल गांधी

 

कांग्रेस सुप्रीमो राहुल गांधी ने राजस्थान दौरे के दूसरे दिन आज शेखावाटी अंचल के सीकर पहुंचे। एक रैली को संबोधित करने के लिए आज राहुल गांधी कोटा से सीकर पहुंचे जहां अपने भाषण में उन्होनें वो ही सब कहा जो झालावाड़ की जनता से कहा। ऐसा पहली बार है कि किसी नेता ने दो रैलियों में एक जैसा ही भाषण दिया हो। राहुल ने सीकर की जनता के सामने भी सीबीआई, पीएनबी घोटाला, किसानों के कर्ज माफ जैसे मुद्दों को यहां रिपीट किया । हालांकि राहुल ने सीकर जिले के शहीदों को याद करते हुए लोगों से कहा कि हिन्दुस्तान और प्रदेश में बीजेपी की सरकारें हैं आप लोग देश के लिए अपनी जान न्यौछावर करते आए हो प्रधानमंत्री सेना और देश भक्ति की बात करते हैं लेकिन सच्चाई बहुत अलग है। राहुल ने देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर तंज कसते हुए आगे कहा कि मोदी ने देश के सभी चौकीदारों को बदनाम करने का काम किया है। उन्होनें सफाई देते हुए कहा कि मेरे भाषण में चौकीदार शब्द देश के सभी चौकीदारों के लिए नहीं होता है। राहुल की रैली में उनके साथ कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी पहुंचे थे।

सीकरवासियों से राहुल ने किए ये वादे:

यदि कांग्रेस सत्ता में आती है तो देश के हर जिले में फूड प्रोसेसिंग प्लांट लगवाएगी।

नोटबंदी से जो देश का नुकसान हुआ है कांग्रेस उन्हीं पैसों को जनता की जेब में वापस डालेगी और उन पैसों से मनरेगा के तहत स्कूल, कॉलेज और अस्पताल बनवाएगी।

कांग्रेस किसानों का कर्ज माफ करेगी।

 

चार भाजपाई कांग्रेस में हुए शामिल:

राहुल की सभा में भाजपा के चार नेता कांग्रेस में शामिल हुए। जानकारी के अनुसार जयपुर से भाजपा जिला प्रमुख मूलचंद मीणा, प्रदेश भाजपा सरकार में मंत्री अजय सिंह किलक की बहन बिंदु चौधरी समेत विजय पूनिया और नारायणराम बेड़ा भी कांग्रेस में शामिल हो गए। राहुल गांधी ने चारों भाजपाईयों को कांग्रेस की सदस्यता दी।