राजस्थान खबर: पाकिस्तानी कैदी की जेल में हत्या,पत्थर से सिर कुचला

नई दिल्ली:पुलवामा हमले के बाद देश क्रोध में है। पूरा भारत इस हमले में लिप्त आतंकियों से बदला चाहता है। वहीं इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान से संचालित होने वाले आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। इस हमले में करीब 40 जवान शहीद हुए थे। पूरा देश बदले की आग में जल रहा है।

इसी क्रम में एक बड़ी खबर राजस्थान से सामने आ रही है। खबर के अनुसार जयुपर सेंट्रल जेल में पाकिस्तानी कैदी की हत्या का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि कैदी की पत्थर से सिर कुचलकर हत्या की गई है। जेल में टीवी की आवाज धीमी करने को लेकर झगड़ा हुआ जिसके बाद जेल में बंद चार कैदियों ने इस वारदात को अंजाम दिया। कैदी की मौत की सूचना के बाद पुलिस और जेल प्रशासन के उच्चाधिकारी मौके पर पहुंचे थे।

मृतक की पहचान पाकिस्तानी नागरिक  शाकिर उल उर्फ मोहम्मद हनीफ के रूप में सामने आई है। शाकिर मूल रूप से पाकिस्तान के सियालकोट का रहने वाला था। वह सेंट्रल जेल के वार्ड नंबर 10 में था। इस वार्ड में कुल 60 कमरे हैं। इसमें शाकिर को मिलाकर 6 पाकिस्तानी कैदी थे। साथ ही 16 कैदी ऐसे भी थे, जिन्हें फांसी की सजा मिली हुई है। यह मामला बुधवार का बताया जा रहा है। घटना के बाद एडिशनल पुलिस कमिश्नर लक्ष्मण गौड़ ने बताया कि पत्थर से कुचलकर हत्या की गई है।

उन्होंने जानकारी दी कि इस वारदात के पीछे चार कैदियों का हाथ है। टीवी की आवाज को कम करने को लेकर विवाद हुआ था। इससे पहले शाकिर की मौत की सूचना के बाद पुलिस और जेल प्रशासन के उच्चाधिकारी मौके पर पहुंचे थे। यह भी सामने आया है कि शाकिर 2001 से पंजाब की जेल में बंद था। वह जेल से ही फोन के जरिए राजस्थान के कैदियों के संपर्क में रहता था। वह स्लीपर सेल तैयार कर रहा था। जयपुर जेल में बंद कैदी जब बाहर आते तो वह शाकिर की बात पाकिस्तानी संगठनों से कराते थे।