करणी सेना देशभर में लोगों को कर रही है खाद्य सामग्री, मास्क और सैनिटाइजर वितरित।

करणी सेना के राष्ट्रीय अधयक्ष सूरजपाल अम्मू

कोरोना वायरस के चलते जहां देशभर में लोग अपने घरों में रहकर इस विश्वव्यापी महामारी से उभरने में देश की मदद कर रहे हैं वही कुछ सामाजिक संगठन आगे आकर जरूरतमंदों की मदद भी कर रहे हैं इसी क्रम में करणी सेना आगे आकर देश के आधे से ज्यादा प्रदेशों की टीम मास्क सैनिटाइजर और खाद्य सामग्री वितरित कर रही है जिससे कि जरूरतमंदों एवं गरीब तबके के लोगों को किसी भी प्रकार की तकलीफ ना आए।

करणी सेना के राष्ट्रीय अधयक्ष सूरजपाल अम्मू

करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सूरजपाल अम्मू एवं राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुमेर सिंह तवर राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष दिनेश सिंह चौहान ने गुरुग्राम नगर निगम के सभी कर्मचारियों को मास्क एवं सैनिटाइजर भी उपलब्ध कराए एवं यह आश्वासन दिया कि अगर किसी भी प्रकार की मदद चाहिए तो वह प्रशासन के साथ आगे आकर समाज हित के लिए मदद करने को पूरी तरह तत्पर हैं साथ ही साथ करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अपने घर से संगठन के बाकी पदाधिकारियों के साथ मिलके भी खाने के पैकेट जिला प्रशासन तक पहुंचा रहे हैं।

करणी सेना की सभी प्रदेशों की टीम हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, राजस्थान, बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, गुजरात, पश्चिम बंगाल एवं अन्य कई प्रदेशों की टीम पैदल अपने घर की ओर जाते हुए राहगीरों की भी मदद कर रहे हैं उन्हें मास्क, सैनिटाइजर और खाद्य सामग्री उपलब्ध कराई जा रही है करणी सेना ने इसी क्रम में कई राज्यों एवं जिलों में हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं जिनके जरिए वह लोगों की मदद कर रहे हैं।

करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सूरजपाल अम्मू से बात करने पर उन्होंने बताया की करणी सेना देशभर में जहां जहां लोगों को जरूरत है वहां पर आगे आकर खाद्य सामग्री जैसे राशन सब्जी और मास्क एवं सैनिटाइजर उपलब्ध करा रही है और लोगों को इस महामारी के प्रति जागरूक करने का काम भी कर रही है इस महामारी से लड़ने में हमें कुछ चीजों का ध्यान रखना है कि हमारे आस-पास कोई भी व्यक्ति भूखा ना सोए यह हमारा राष्ट्र के प्रति एवं समाज हित के प्रति फर्ज बनता है। करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सूरजपाल अम्मू एवं राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुमेर सिंह तंवर के साथ लाइव आकर भी यह संदेश दिया कि देशभर में लोग जब तक जरूरत ना हो अपने घरों से बाहर ना निकले प्रधानमंत्री जी द्वारा किए गए आह्वान का पालन करें जिससे कि इस महामारी से उभरने में देश को किसी तरह की परेशानी ना हो।

करणी सेना ने कोरोना महामारी के चलते कोरोना पीड़ित एवं प्रभावित लोगों के लिए एक इमरजेंसी हेल्पलाइन नंबर भी साझा किया है। कोरोना पीड़ित एवं प्रभावित लोगों के लिए हेल्पलाइन नंबर 9267978789 है। इसी तरह अगर सामाजिक संगठन आगे आकर काम करेंगे एवम् प्रशासन की मदद करेंगे तो जल्द ही इस महामारी से लोगों को किसी प्रकार कि परेशानी भी नहीं होगी।