कोरोना वायरस के चलते देशभर के मंदिरों ने दिया इतना सहयोग।

देशभर में जहां कोरोना वायरस जैसी महामारी से निपटने के लिए लॉक डाउन का पालन किया जा रहा है वहीं पर लॉकडाउन की वजह से कुछ समस्याएं भी सामने आईं। लोक डाउन के चलते कई सामाजिक संगठन, देश के सबसे बड़े बिजनेसमैन, फिल्म सितारे एवं खेल जगत के कई सारे खिलाड़ियों ने आगे आकर सरकार का सहयोग किया और सहयोग राशि प्रदान की जिससे कि इस मुश्किल आपदा के समय में सरकार गरीब मजदूर लोगों की मदद कर सके और उन्हें अपने घरों से बाहर ना आना पड़े।

इसी क्रम में देश के मंदिर ट्रस्ट भी आगे आए और सरकार को पूरी तरह से सहयोग किया जिससे कि इस इस मुश्किल समय में सरकार जरूरतमंदों की जरूरत का ख्याल रखें एवं गरीब एवं जरूर जरूरतमंदों को किसी भी तरह की परेशानी ना हो। कुछ मंदिरों में जहां भंडारा बनाकर खाने के पैकेट जरूरतमंदों को उपलब्ध कराए जा रहे हैं वही देश के कुछ बड़े मंदिर ट्रस्टों ने धनराशि से भी सरकार को सहयोग किया है।

जहां देशभर के कई मंदिरों में हर रोज हजारों लाखों लोगों के लिए खाना बनकर पैक करके जरूरतमंदों तक पहुंचाया जा रहा है वहीं कई मंदिरों ने सहयोग राशि भी सरकार को प्रदान की और अपना सहयोग दिया।

साईं बाबा ट्रस्ट महाराष्ट्र – ₹51 करोड़
माता वैष्णो देवी मंदिर – 7 करोड़
श्री तिरुपति बालाजी मंदिर – 200 करोड़ रुपए।
श्री जलाराम बप्पा मंदिर गुजरात – 51 करोड़
श्री महावीर हनुमान मंदिर, पटना – 1 करोड़ रुपए।
श्री खाटू श्याम जी मंदिर – 11 लाख
श्री सालासर बालाजी धाम मंदिर – 11 लाख
जीण माता मंदिर राजस्थान – 5 लाख

देशभर के बिजनेसमैन, संस्थान, ट्रस्ट, फिल्मी सितारे और खिलाड़ी ही नहीं बल्कि आम जनता भी अपनी तरफ से पीएम केयर राहत कोष और राज्य सरकारों में जमा करा रहे हैं जिससे कि सरकार को काफी हद तक गरीब जनता एवं जरूरतमंदों की मदद में सहायता मिलेगी।