राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी – हनुमान बेनीवाल और भारत वाहिनी – घनश्याम तिवाड़ी ने मिलाया हाथ।

बेनीवाल की नई पार्टी का झंडा
बेनीवाल की नई पार्टी का झंडा

निर्दलिय विधायक हनुमान बेनीवाल ने अपनी नई पार्टी की घोषणा आज राजधानी जयपुर में कर दी है। बेनीवाल की पार्टी राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के नाम से जानी जाएगी। इसी के साथ बेनीवाल ने अपना चुनाव चिन्ह भी जारी किया। बेनीवाल की पार्टी का चुनाव चिन्ह पानी की बोतल रखा गया है।

बता दें कि निर्दलिय विधायक हनुमान बेनीवाल आज जयपुर के सांगानेर विधानसभा क्षेत्र में स्थित वीटी रोड पर किसान हुंकार रैली की अगुवाई कर रहे हैं।

रैली से पहले बेनीवाल ने अपने समर्थकों के साथ जयपुर की सड़कों पर शक्ति प्रदर्शन किया जहां सैंकड़ों की संख्या में दुपहिया एवं चौपहिया वाहनों से बेनीवाल समर्थक गुर्जर की थड़ी, रिद्धि सिद्धि चौराहा, गोपालपुरा चौराहा, टोंक फाटक पुलिया से सहकार मार्ग होती हुई बाईस गोदाम तक पहुंचे।

बेनीवाल की पार्टी राजस्थान में तीसरे मोर्चे के रूप में चुनावी मैदान में कूद रही है जहां इस पार्टी को किसानों का समर्थन प्राप्त है वहीं बसपा और आप जैसी पार्टियों ने बेनीवाल के साथ गठबंधन करने की ओर पहले ही इशारा कर दिया है।

 

मंच पर दिखे तिवाड़ी, बेनीवाल ने साफा भी पहनाया

बेनीवाल की हुंकार रैली को समर्थन देने भाजपा के बागी विधायक और भारत वाहिनी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष घनश्याम तिवाड़ी भी पहुंचे जहां बेनीवाल ने उनका स्वागत करते हुए उन्हें साफा पहनाया। बेनीवाल और तिवाड़ी राजस्थान की राजनीति में अपने तेवरों के कारण भूचाल ला चुके हैं और अब दोनों नेता मिलकर एकदूसरे का समर्थन करते हुए पहली बार दिखे हैं जिससे राजस्थान की प्रमुख पार्टी भाजपा और कांग्रेस की चिंता और भी बढ़ गई है।

मंच पर मौजूद भारत वाहिनी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष घनश्याम तिवाड़ी

 

किसान और जाट बेनीवाल की ताकत

निर्दलिय विधायक हनुमान बेनीवाल की ताकत उनका जाट समाज है जिसका वर्चस्व राजस्थान के शेखावाटी क्षेत्र में काफी ज्यादा है। इससे पहले बेनीवाल कई बार किसान हुंकार रैलियां आयोजित कर चुके हैं जिसमें बड़ी संख्या में किसानों ने शिरकत की थी और उसी के बाद से किसान बेनीवाल की राजनीति की सबसे बड़ी ताकत बन गए।