राहुल के छत्तीसगढ़ जाने से अटकी राजस्थान की लिस्ट अभी और लग सकता है समय: सूत्र

Dr4e3W3U8AA1M6m
Dr4e3W3U8AA1M6m

पिछले 24 घंटे से भी ज्यादा समय से कांग्रेस में राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों का चयन सिरदर्द बना हुआ। मंगलवार को जारी होने वाली कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली सूची के आज भी नहीं आने के कोई संकेत दूर दूर त​क दिखाई नहीं दे रहे।

पार्टी सूत्रों के हवाले से मिल रही जानकारियों के मुताबिक राहुल गांधी के आज सीईसी की बैठक छोड़कर छत्तीसगढ़ चले जाने के कारण सूची को जारी नहीं किया जाएगा। वहीं सूची के अभी पूरी तरह से तैयार नहीं होने की भी जानकारियां मिल रही है। कांग्रेस की लिस्ट आज भी जारी नहीं होने के कारण पार्टी में उम्मीदवारों को काफी निराशा की लहर है। पार्टी आलाकमान अभी भी लिस्ट में एक एक उम्मीदवार के बारे में जानकारियां जुटा रहा है और पार्टी अपना होमवर्क पूरा नहीं कर पाई है।

बताया जा रहा है कि अब ये लिस्ट बुधवार सुबह या देर शाम तक जारी हो सकती है। खबर ये भी है कि अभी प्रत्याशियों को चुनने की प्रक्रिया में एक से दो दिन और लग सकते हैं क्योंकि अभी गहलोत और पायलट के बीच टिकटों पर सर्वसम्मति बनना बेहद जरूरी है जिसके लिए दोनों दिग्गज फिर से समीकरण बैठाने में जुटे हुए हैं।

जोधपुर की सीटों पर फैसला बाद में

जोधपुर से कांग्रेस के जिलाध्यक्ष सईद अंसारी ने दिल्ली से लौटकर बताया कि पहली सूची में जोधपुर की सीटों पर अभी कोई फैसला नहीं किया गया है। उन्होनें कहा कि 15 नवंबर तक जोधपुर की सभी सीटों पर पार्टी अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है। यदि अंसारी की ये बात सही साबित होती है तो जोधपुर से अशोक गहलोत के चुनाव लड़ने पर संशय बरकरार रहने वाला है।