देशभर में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है. हर दिन मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है. अब तक कोरोना वायरस के 1,550 से भी ज्यादा केस सामने आ चुके हैं, वहीं 40 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

देश की राजधानी दिल्ली में भी कोरोना के आज 23 नए केस सामने आए हैं, जिसके बाद यहां पर मरीजों की संख्या 120 हो गई. कोरोना से सबसे अधिक महाराष्ट्र प्रभावित है. यहां अब तक 200 से ज्यादा केस आए हैं, जिसमें 10 लोगों की मौत हो चुकी है. महाराष्ट्र के अलावा केरल, उत्तर प्रदेश, दिल्ली समेत 20 से अधिक राज्यों में कोरोना तेजी से अपने पांव पसार रहा है.

राजस्थान में कोरोना वायरस के अब तक 83 मामले सामने आ चुके हैं और भीलवाड़ा में अब तक 26 सबसे ज़्यादा केस मिले हैं जिसको लेकर प्रशासन पूरी तरह से भीलवाड़ा में कोरोना की रोकथाम में लग गया है। लेकिन अब भीलवाड़ा राजस्थान का ही नहीं बल्कि देश का एकमात्र ऐसा ज़िला होगा, जहां मीडिया कर्मियों को बैन किया जाएगा, कर्फ़्यू में जारी पास भी रद्द किए जाएंगे. किसी के भी बाहर निकलने पर पूरी तरह से पाबंदी की जाएगी.

राजस्थान के स्वास्थ मंत्री रघु शर्मा का कहना है कि हम अब तक पूरे राज्य में 3 करोड़ 26 लाख लोगों की स्क्रीनिंग कर चुके हैं और अगले 3 दिनों में बाकी बचे लोगों की स्क्रीनिंग का मैकेनिज्म मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को सजेस्ट भी किया गया है।