सलमान खुर्शीद ने कहा कांग्रेस का खुद के दम पे 2019 में सरकार बनाना मुश्किल।

तत्कालीन कांग्रेस सरकार में विदेश मंत्री रहे कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने अपनी पार्टी को लेकर बेहद चौंका देने वाला खुलासा किया है।

 

तत्कालीन कांग्रेस सरकार में विदेश मंत्री रहे कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने अपनी पार्टी को लेकर बेहद चौंका देने वाला खुलासा किया है। खुर्शीद ने कहा है कि कांग्रेस अब अपने दम पर तो ​बिल्कुल भी सरकार नहीं बना सकती है। उनका मानना है कि देश को भाजपा मुक्त बनाने के लिए अन्य दलों को कांग्रेस के साथ आना ही होगा। खुर्शीद ने अपने बयान में पार्टी की कमजोरी को उजागर करते हुए ये तक कह दिया है कांग्रेस को रोकने के लिए किसी गठबंधन की आवश्यकता ही नहीं है ​बल्कि गठबंधन तो भाजपा को सत्ता से बाहर करने के लिए होना चाहिए।

कांग्रेस के एक और दिग्गज नेता की तरफ से ऐसी प्रतिक्रिया आने से ये तो साफ हो गया है कि कांग्रेस इस समय वेंटिलेटर पर ही है। चुनाव नजदीक है मगर पार्टी के प्रचार प्रसार में अकेले राहुल गांधी ने ही इसका जिम्मा संभाल रखा है और अभी तक कांग्रेस के किसी बड़े नेता ने उनके साथ मंच साझा नहीं किया। अभी कुछ ही दिनों पहले मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और दिग्गज कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह झल्लाकर बोल उठे थे कि उनके बयान देने से कांग्रेस के वोट कटते हैं। बसपा जैसे थोड़े बहुत मजबूत दलों ने भी मौखिक रूप से तो कांग्रेस के साथ गठबंधन करने जैसी बातों से किनारा कर लिया है जो कि इस वक्त कांग्रेस के लिए बड़ी चिंता का विषय है। आए दिन कांग्रेसियों के ऐसे बयान पार्टी के लिए ऐसा संदेश देने जैसे प्रतीत हो रहे हैं कि क्या अब कांग्रेस खुद को ही बचा पाएगी कि नहीं।