राजस्थान में कांग्रेस के बड़े नेता ने कार्यकर्ताओं से ‘भारत माता की जय’ के बजाए ‘सोनिया गांधी जिंदाबाद’ के नारे लगवाए

sonia-gandhi-rahul-gandhi_650x400_81463981509
sonia-gandhi-rahul-gandhi_650x400_81463981509

राजस्थान में चुनावी शोरगुल के बीच कांग्रेस के एक बड़े नेता ने नए विवाद को जन्म दे दिया है। बीकानेर पश्चिम से कांग्रेस के उम्मीदवार और ​वरिष्ठ नेता बीडी कल्ला का एक वीडियो वायरल हो चला है जिसमें उन्हें कांग्रेस कार्यकर्ताओं को भारत माता की जय के बजाए सोनिया गांधी जिंदाबाद,राहुल गांधी जिंदाबाद के नारे लगाने की कह रहे हैं। इस वीडियों को सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर आम यूजर्स के साथ साथ भाजपा की सोशल मीडिया टीमें भी काफी शेयर कर रही है।

राजस्थान में 7 दिसंबर को मतदान होने हैं ऐसे में उम्मीदवारों की लिस्ट भी आ गई है और कल्ला का नाम कांग्रेस की आखिरी सूची में आया है। एक सभा के दौरान जब कार्यकता भारत माता की जय के नारे लगाने लगे तो कल्ला ने उन्हें इसके बजाए राहुल गांधी जिंदाबाद,अशोक गहलोत जिंदाबाद,सोनिया गांधी जिंदाबाद,अहमद पटेल जिंदाबाद के नारे लगाने को कहा।

 

मुस्लिम इलाके में प्रचार कर रहे थे कल्ला

जिस इलाके से ये वीडियो वायरल हुआ है वो मुस्लिम बहुल इलाका है ऐसे में कल्ला द्वारा वहां भारत माता की जय के नारे लगाने से मना करने पर सोशल मीडिया यूजर्स ने उन्हें आड़े हाथों लिया है।

एक यूजर ने लिखा है कि कल्ला ने भारत माता के साथ साथ मुसलमानों का भी अपमान किया है और ऐसे नेताओं की वजह से देश में मुसलमानों की छवि खराब होती है।

भाजपा नेता तेजिंदपर पाल सिंह बग्गा ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा ‘देखिए ये हैं राजस्थान के पूर्व शिक्षा मंत्री और कांग्रेस नेता बीडी कल्ला जो मुसलमानों को भारत माता की जय के नारे लगाने से रोक रहे हैं क्योंकि भारत माता की जय बोलने से उनके मुस्लिम वोट कम हो जाएंगे’। राजस्थान भाजपा के ट्विटर हैंडल से भी इस वीडियो को शेयर किया गया है।

देखिए पूरा वीडियो: