मोदी के ये खास मंत्री हो सकते हैं राजस्थान भाजपा के अगले पद्रेशाध्यक्ष!

सूत्रों के अनुसार राजस्थान में भाजपा के नए प्रदेशाध्यक्ष की घोषणा हो सकती है। पार्टी ने जिस तरह विधानसभा चुनावों से पहले वर्तमान प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी को ये जिम्मेदारी सौंपी थी, ठीक उसी तरह अब पार्टी लोकसभा चुनाव से पहले एक नए चेहरे की घोषणा कर सकती है। पार्टी सूत्रों के अनुसार भाजपा में सबसे टॉप पर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का नाम चल रहा है।

जानकारी मिली है कि अब भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व राजस्थान में विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद एक ऐसे चेहरे की तलाश में है जो फिर से यहां भाजपा का जादू बिखेर सके। इससे पहले भी जब पार्टी में काफी लंबे समय त​क प्रदेशाध्यक्ष को लेकर चली खींचतान में भी शेखावत का नाम सामने आया था। फिलहाल पार्टी ने सैनी को आज़मा कर देख लिया है और अब शेखावत के नाम पर मुहर लगते ही भाजपा की राजनीति के मायने बदल सकते हैं।

शेखावत क्यों हैं खास

जोधपुर से सांसद और मोदी सरकार में मंत्री शेखावत काफी मायनों में एक मॉर्डन नेता माने जाते हैं। इनकी छवि पार्टी में और पार्टी के बाहर एक बुद्धीजीवी के रूप में देखी जाती है। पहले भी जब राजस्थान में जब संगठन में बदलाव की बातें उठी तो केंद्रीय नेतृत्व की जुबान पर केवल इनका ही नाम था। मगर प्रदेश संगठन की इच्छा के आगे ये नाम ज़ुबां पर रहते रहते कागज़ों तक नहीं पहुंच पाया।

 

 

वैसे बता दें कि शेखावत राजस्थान में पार्टी से रूठे राजपूत नेताओं और वोटरों को भी रिझा सकते हैं। अब पार्टी की ओर से केवल प्रदेश संगठन में फिर से एक नए बदलाव का ऐलान करना रह गया है। और जिस दिन भी ये ऐलान किया जाएगा उस दिन शेखावत का प्रदेशाध्यक्ष बनना लगभग तय है।