आज से राजस्थान के नए ‘पायलट’ होंगे गहलोत

गहलोत ही होंगे राजस्थान के पायलट, सचिन करेंगे ऐलान
गहलोत ही होंगे राजस्थान के पायलट, सचिन करेंगे ऐलान

आखिर तीन दिन के बाद भारी विरोध मतभेदों के बाद कांग्रेस ने राजस्थान में अपना सीएम चेहरा चुन लिया है। सूत्रों के अनुसार अशोक गहलोत राजस्थान में तीसरी बार मुख्यमंत्री की कुर्सी संभालेंगे। आज दिल्ली में हुई बैठक में कांग्रेस आलाकमान पीसीसी चीफ सचिन पायलट को मनाने में कामयाब हो गई। गहलोत को सीएम घोषित करने का औपचारिक ऐलान जयपुर में खुद सचिन पायलट करेंगे।

 

कुर्सी कर रही बैठने वाले का इंतजार

 

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्विटर पर एक फोटो पोस्ट कर लिखा ‘द युनाइटेड कलर्स आॅफ राजस्थान’ जिसमें इस बात की ओेर साफ इशारा था कि सचिन और गहलोत के बीच सीएम बनने को लेकर पनपा आपसी गतिरोध अब खत्म हुआ और पार्टी ने अपना मुख्यमंत्री चुन लिया है। आज भी राजस्थान में कई जगहों पर पायलट समर्थकों ने सड़कों पर जाम लगाकर नारेबाजी की वहीं कुछ समर्थकों के पानी की टंकी पर चढ़ने की भी जानकारियां मिली है।

पायलट हो सकते हैं डिप्टी सीएम और होम मिनिस्टर

सूत्रों के अनुसार सचिन पायलट को राजस्थान का उप मुख्यमंत्री और गृहमंत्री का पद दिया जा सकता है। बताया जा रहा है कि काफी मान मनुहार के बाद पायलट डिप्टी सीएम बनने के लिए राजी हुए थे। गुरूवार रात तक तो स्थितियां और भी ज्यादा बिगड़ने लगी थी जब पायलट ने आलाकमान से साफ पूछा था कि उन्हें सीएम ना बनाने के क्या कारण हो सकते हैं।

शनिवार को ले सकते हैं शपथ

गहलोत 15 दिसंबर को शनिवार के दिन मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं जिसके लिए तैयारियां भी पूरी कर ली गई है। शुक्रवार शाम को पीसीसी में विधायक दल जमा होगा और सचिन पायलट उसकी अगुवाई करेंगे जिसके बाद मीडिया के सामने वो अशोक गहलोत को राजस्थान का मुख्यमंत्री घोषित करेंगे।