राजस्थान चुनाव: कांग्रेस में टिकट को लेकर फूटी रार, हो रहे हैं शक्ति प्रदर्शन

इस दौरान जिसे भी यह लग रहा है कि उसे टिकट नहीं मिलेगा वही अपनी ओर से शक्ति प्रदर्शन करने को उतर जा रहा है

p1-15
p1-15

राजस्थान में एकतरफ जहां कांग्रेस पार्टी सरकार बनाने के दावे कर रही है तो वहीं टिकटों को लेकर रार थम नहीं रही है. एक के बाद एक नयी गुटबाजी सामने निकल कर आ रही है. इसी तरह शनिवार को भी जयपुर के लाइंस सीट से टिकट के लिए दावेदारी थोक रहे विजय तिवाड़ी के समर्थको ने दिल्ली में कांग्रेस पार्टी के कार्यालय के बाहर मंत्रों का जाप करके अपने नेता के लिए भगवान से आशीर्वाद मांगा और इसी के साथ-साथ टिकट के लिए दावेदारी जताई.

गौरतलब हो कि इससे पहले शुक्रवार को ही टोंक जिले के निवाई सीट पर टिकट को लेकर प्रशांत बैरावा और उनके विरोधी गुट के समर्थक आपस में भीड़ गए थे. मामला इतना बढ़ गया था कि स्थानीय पुलिस के बीच बचाव के बाद ही कहीं मामला शांत हुआ था. इसके बाद राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट के हस्तक्षेप के बाद प्रदर्शन को दोनों ही गुटों की ओर से समाप्त किया गया था.

Image result for sachin pilot

कहा जा रहा है की राज्य में सत्ता विरोधी लहर को देखते हुए कांग्रेस से हर कोई टिकट की दावेदारी जता रहा है. टिकट पाने के लिए पहले समर्थक प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट से लेकर पूर्व सीएम अशोक गहलोत, प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे और स्क्रीनिंग कमेटी की चेयरमैन कुमारी शैलजा तक से मुलाकात की. इस दौरान जिसे भी यह लग रहा है कि उसे टिकट नहीं मिलेगा वही अपनी ओर से शक्ति प्रदर्शन करने को उतर जा रहा है. वह न केवल टिकट लेने के लिए बल्कि दूसरे का टिकट कटवाने के लिए भी अपनी ताकत झोंक रहे हैं.